Tuesday, August 14, 2018

सुई धागा - एक सीधी कहानी को ज़बरदस्त गहरायी से दिखाता ट्रेलर !



सुई धागा के ट्रेलर में दिखता मौजी राम आपको अपने आस पास के कितने लोगों की याद दिला देगा। ट्रेलर में एक ज़बरदस्त ढंग से कही गयी कहानी की झलक दिखती है जिसका मुख्य पात्र एक सीधा भोला नौजवान है जिसका नाम है मौजीराम। अपनी पत्नी ममता के साथ रहता वो अपने अपमान में भी ख़ुशी ढून्ढ लेता है।


अपनी पत्नी के प्रोत्साहन से वो अपनी मंज़िल ढूंढ़ने निकल पड़ता है और अपना कुछ करने की दोनों ठान लेते हैं। धीरे धीरे दोनों पति पत्नी अपनी मेहनत से शायद उस मंज़िल को पाते भी हैं। लेकिन ट्रेलर आपको निर्देशक शरत कटारिया की कहानी पर ज़बरदस्त पकड़ का आभास कराता है।

ट्रेलर में कॉमेडी के मौके हैं। जैसे वरुण धवन का अपनी पत्नी को ये कहना के रोज़ उसे डॉगी नहीं बनाते कभी छत का बन्दर या बाजार का भांड भी बनाते  हैं। ट्रेलर में जज़्बात भी हैं कुछ आपको हिलाने वाले के कैसे मौजी राम जगह जगह ताने खाता है। कुछ आपको मुस्कुराने पे मजबूर करने वाले जैसे कैसे वो सड़क पे लगी रोड लाइट को रौशनी के लिए घुमा लेता है।

लेकिन ट्रेलर की सबसे बड़ी खूबी यही है के छोटे छोटे संवादों के ज़रिये और कुछ दृश्यों के ज़रिये निर्देशक ने कहानी को ट्रेलर में बड़े अच्छे ढंग से समेटा है। ट्रेलर एक ऐसी कहानी की झलक देता है के कड़वाहटों में उलझने के बजाय मंज़िल ढूंढ़ना ठीक होगा।

वरुण धवन ने ट्रेलर में एक ज़बरदस्त अभिनेता होने का  फिर सबूत दिया है। पिछले कुछ समय अपने को एक हर तरह का अभिनय कर लेने वाले अभिनेता की तरह हमारे सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं , अक्टूबर में उनका अभिनय उम्दा था लेकिन एक ढीली पटकथा और कमज़ोर निर्देशन उस फिल्म को नही बचा पाया।

यहाँ शशांक कटारिया ने उस कमज़ोरी को दूर रखा है और ट्रेलर देख कर तो लगता है के वरुण धवन के नाम एक और हिट फ़िल्म होने वाली है।


No comments:

Post a Comment

Is this the end of the Khan triumvirate kingdom in Bollywood?

2018 has been a very unique year. In a lot of ways this has been an interesting year for those who can understand the historical churns...